News

महिला सुरक्षा के नाम पर कानून का दुरुपयोग
https://epaperapi.jagran.com/epaperimages/05082019/Lucknow/04LKO-pg14-0/d8742.png

महिला सुरक्षा के नाम पर कानून का दुरुपयोग

महिला सुरक्षा के नाम पर कानून का दुरुपयोग

जासं, लखनऊ : तीन तलाक बिल में महज प}ी के बयान पर पति को गिरफ्तार करना एकतरफा कदम है। महिला सुरक्षा के नाम पर बने कानूनों का दुरुपयोग किया जा रहा है। इन कानूनों को राजनैतिक पार्टियां अपने वोट बैंक के फायदे के लिए बनाती और लागू करती हैं। यह बातें बरेली से आए वसीम हुसैन ने प्रेसवार्ता में कही।

रविवार को प्रेस क्लब में मेरा अधिकार राष्ट्रीय दल पार्टी ने प्रेस कांफ्रेंस कर तीन तलाक बिल का विरोध किया। बरेली के तीन तलाक चर्चित मामले में शबीना बेगम के पति वसीम हुसैन ने तत्काल तीन तलाक में पति की गिरफ्तारी के प्रावधान पर विरोध जताते हुए कहा कि यह बिल हमारी पारिवारिक सभ्यता व भारतीय संस्कृति के लिए घातक है।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कपिल मोहन ने कहा कि एक ओर केंद्र सरकार ने 500 मामले रिपोर्ट होने पर ही तीन तलाक बिल कानून बना डाला, जबकि दूसरी ओर देश में दस लाख से अधिक विवाहित पुरुषों ने एक तरफा महिला कानूनों से आजिज आकर अपनी जान दे चुके हैं। लेकिन उनके लिए कानून न बनाकर आत्महत्या को अपराध मुक्त करके पुरुषों के लिए आत्महत्या करने के दरवाजे खोल दिए हैं। वर्ष 2015 के बाद से सरकार आत्महत्या के आंकड़े तक नहीं जुटा सकी है।